Skip to main content
Image

11 माह की भावना को नहीं मिल पा रहा अपनों का साथ

-ललित राठोड- 

रायपुर। एक मासूम बच्ची जो जन्म लेते ही अपनें माता-पिता के आपसी मतभेद का शिकार हो गई। मतभेद इतना बड़ गया की 11 माह की मासूम बच्ची की माँ को आत्महत्या का कदम उठाना पड़ गया। अपनी बच्ची को छोड़ कर जाना पड़ा और पिता को जेल,इस कारण मासूम भावना को सही रूप से आज माँ की ममता नही मिल पा रही,।  माँ के जल कर आत्महत्या के दौरान मासूम माँ के आचल से लिपटी हुए थी,आखोँ के सामने माँ की मौत हो गई । परिजनों ने मासूम को आग से बचा लिया लेकिन मासूम 40 फीसदी आग से झुलस गई जिससे उसके चेस्ट,चेहरा ,और पैर जल गई है,।  इस घटना के बाद मासूम भावना अब अस्पताल में दर्द से तडप रही है। माँ के दूध के लिय तरस रही है ,मासूम को दूसरी महिला दूध पिला रही। सर से माँ-बाप का साया उठने के बाद भावना का उपचार करने वाला अब कोई नही बचा ,खून के रिश्तों ने मासूम का दामन न थमा।करीबियों ने भी अनदेखी शुरू कर दी किसी को उस मासूम बच्ची के प्रति दया की भावना नही आए। इस कारण दूर के रिश्तेदारों ने भावना को रायपुर के अंजलि अस्पताल में भर्ती कराया गया। जो मासूम के देख-भाल कर रहे है। 
अपनों ने पल्ला झाडा 
अस्पताल में बच्ची की देखभाल कर रहे दूर के रिश्तेदार सत्यभामा ने हमारे संवाददाता ललित राठोड़ को बताया की माँ की मौत और पिता के जेल जाने के बाद बच्ची की देख भाल करने वाला कोई न रहा भावना के नाना विष्णु भी नहीं आए ,मायके के करीबी रिश्तेदारों ने भी खुल कर सहायता करने से कतरा       रहे है। 
 इस तरह मतभेद आत्महत्या  में बदली 
अमलेश्वर के ग्राम खुडमुंडी में 17 जनवरी को जानकी सोनकर (23) ने संदिघ्ध रूप से खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली थी। इस दौरान भावना भी उसके साथ थी। इस दौरान घर में ससुर सेवकराम घर में थे। सेवक व अन्य लोगो ने आग बुझाई तब तक जानकी की मौत हो चुकी थी। भावना झुलस गई थी उसे तत्काल हालातो में रायपुर के अंजलि बच्चो का अस्पताल में भर्ती कार्य गया था। इस पुरे मामले में पुलिस ने जानकी के पति तुलाराम सोनकर ,ससुर सेवकराम ,चाचा ससुर आनंद राम ,सास प्रमिला बाई को शारीरिक शोषण व दहेज़ प्रताडना के मामले में पुलिस ने जेल भेज दिया गया है।  

Add new comment

Plain text

  • No HTML tags allowed.
  • Lines and paragraphs break automatically.
  • Web page addresses and email addresses turn into links automatically.