Skip to main content
Image

आला अधिकारियों के उड़े होश!!! जब संविदाकर्मियों ने खुद पर पेट्रोल डालकर की आत्महत्या की कोशिश

रायपुर. आज दोपहर संविदाकर्मियों ने खुद पर पेट्रोल डालकर की आत्महत्या की कोशिश  इस घटना से कलेक्ट्रेट में अफरातफरी मच गई.सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार संविदाकर्मियों ने यह कदम उनकी जगह की जा रही नई भर्ती किये जाने के विरोध उठाया है. इनकी नियुक्ति के लिए भर्ती के दौरान प्राथमिकता देने के लिए हाईकोर्ट ने भी आदेश दिया था, लेकिन उसके बाद भी इन संविदाकर्मियों को विभाग में की जा रही भर्ती के दौरान प्राथमिता नहीं दी गई.जिसके बाद आज इन संविदाकर्मियों ने डिप्टी कलेक्टर सुनील नायक के कार्यालय के सामने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या की कोशिश की. घटना के बाद से कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया. वहीं आला अधिकारियों के भी इस घटना से होश उड़ गए. आनन फानन में आसपास खड़े लोगों ने तत्काल इन कर्मियों के हाथ से पेट्रोल छीन लिया और एक बड़ी घटना घटने से बच गई.

संविदाकर्मियों का कहना है कि ये सभी लोग निर्वाचन आयोग में सहायक ग्रेड तीन के पद संविदा पर कार्यरत थे. जिन्होंने साल 2008 और 2014 के चुनाव में अपनी सेवायें दी है. इसके बाद विभाग में स्थाई भर्ती निकाली गई. लेकिन इस भर्ती में वर्तमान में काम कर रहे संविदाकर्मियों को नहीं रखा जा रहा है. जिसे लेकन इन लोंगो ने हाईकोर्ट में केस लगाया था. जिस पर हाईकोर्ट ने भी विभाग में स्थाई भर्ती के दौरान संविदाकर्मियों को प्रथमिकता देने की बात कही थी.

हाईकोर्ट के इस आदेश के बाद भी विभाग ने स्थाई भर्ती में इन संविदाकर्मियों को प्राथमिकता के आधार पर भर्ती नहीं कर रहा है. जिसके विरोध में आज इन संविदाकर्मियों ने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की को​शिश की. मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में करीब 102 संविदाकर्मी इस विभाग में संविदा पर कार्यरत है. जिसमें से 5 कर्मी रायपुर के भी शामिल है.

Add new comment

Plain text

  • No HTML tags allowed.
  • Lines and paragraphs break automatically.
  • Web page addresses and email addresses turn into links automatically.