Skip to main content
Image

आतंक का ऐसा खौफ की 12 जिले के प्रतिभागी नही पहुचे प्रतियोगिता में

 नगर के मिनी स्टेडियम में मंगलवार दोपहर स्कूली बच्चों की तीन दिवसीय अंडर 17 बालक व बालिका (ग्रामीण) राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का औपचारिक शुभारंभ हुआ। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित राज्यस्तरीय जूनियर वर्ग तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए जिले को पहली बार मेजबानी करने का मौका मिला है। स्पर्धा में शामिल होने राज्य के सभी 27 जिले से 8-8 प्रतिभागियों को सुकमा पहुंचना था।

स्पर्धा आयोजन के लिए सभी जरुरी तैयारी लगभग पूरी कर ली गईं थीं। प्रतियोगिता में शामिल होने मेजबान सुकमा समेत 15 जिले से ही प्रतिभागी पहुंचे हैं। 12 जिले के प्रतिभागी स्पर्धा में शामिल होने नहीं पहुंचे। अफसरों ने पालकों से अनुमति नहीं मिलने का बहाना बताया।

जिले में लगातार हो रही नक्सली वारदातों से दहशतजदा कवर्धा, कोरिया, दुर्ग, धमतरी, महासमुंद, रायगढ, सरगुजा, बेमेतरा, बालोद, बलरामपुर, सूरजपुर एवं जशपुर से एक भी प्रतिभागी टूर्नामेंट में शामिल होने नहीं पहुंचे।

रविवार को भेज्जाी के एलारमडगु में हुए नक्सली हमले व आगजनी की वारदात के बाद इन जिलों के खेल अधिकारियों ने पालकों द्वारा प्रतिभागियों को स्पर्धा में शामिल होने के लिए सुकमा जाने की अनुमति नहीं मिलने का बहाना बताकर आने से ही इंकार कर दिया।

बताया गया कि इनमें से कुछ जिले ऐसे भी हैं जहां से स्कूली बधो तीरंदाजी में विशेष रुचि नहीं रखते पर महासमुंद, सरगुजा, बेमेतरा और दुर्ग जिले के स्कूली बधो तीरंदाजी स्पर्धा में भाग लेते रहे हैं। मेजबान सुकमा के अलावा कांकेर, कोरबा, जांजगीर, दंतेवाडा, बिलासपुर, बस्तर, राजनांदगांव, रायपुर, नारायणपुर, बीजापुर, बलोदाबाजार, गरियाबंद, कोण्डागांव एवं मुंगेली के 106 प्रतिभागी प्रतियोगिता हिस्सा ले रहे हैं जिनमें 60 बालक और 46 बालिकाएं शामिल हैं।

पहला दिन प्रैक्टिस में बीता

मंगलवार दोपहर साढे 3 बजे तीन दिवसीय प्रतियोगिता का स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने औपचारिक उद्घाटन किया। उद्घाटन कार्यक्रम में पहुंचे नेता व अफसरों ने तीरंदाजी में हाथ आजमाया और टारगेट पर निशाना साधा।

इस दौरान जिपं सदस्य धनीराम बारसे, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज देव, युकां प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय, जिपं सीईओ गजेंद्र ठाकुर, डिप्टी कलेक्टर रवि साहू, एसडीएम जेआर चौरसिया, डीएमसी एसएस चौहान मौजूद रहे। प्रतिभागियों का पहला दिन प्रैक्टिस में बीता। बुधवार से तीरंदाजी स्पर्धा प्रारंभ होगी।

गाजीपुर से मंगाया टारगेट बटरेस व स्टैंड

जिला खेल अधिकारी वीरुपाक्ष पुराणिक ने बताया कि मेजबान सुकमा समेत 15 जिले से प्रतिभागी स्पर्धा में शामिल होने पहुंच चुके हैं। कुछ जिले के प्रतिभागियों को पालकों द्वारा स्पर्धा में शामिल होने के लिए अनुमति नहीं मिली इस वजह से वे नहीं पहुंच पाए हैं। प्रतिभागियों के लिए ठहरने और भोजन की बेहतर व्यवस्था की गई। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से टारगेट, बटरेस और स्टैंड मंगाए गए हैं।

Add new comment

Plain text

  • No HTML tags allowed.
  • Lines and paragraphs break automatically.
  • Web page addresses and email addresses turn into links automatically.